9.8 C
New York
October 25, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरमहाराष्ट्र

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 48 नामों का हुआ ऐलान

Maharashtra Assembly election 2024: महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार (24 अक्टूबर) को कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की लिस्ट में 48 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है, जिसमें पृथ्वीराज चव्हाण को कराड साउथ से उम्मीदवार घोषित किया है. जबकि, अमरावती से सुनील देशमुख मैदान में उतरेंगे. वहीं, काग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को साकोली विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं, कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में लातूर ग्रामीण से पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे धीरज देशमुख और लातूर शहर से अमित देशमुख को मैदान में उतारा है. जबकि, बाला साहेब थोराट के बेटे विजय थोराट को संगमनेर से कैंडिंडेट बनाया गया है. इसके अलावा पूर्व मंत्री असलम शेख मलाड वेस्ट से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा चांदीवली से आरिफ़ नसीम ख़ान, धारावी से ज्योति गायकवाड़, नागपुर सेंट्रल से बंटी शेलके और नागपुर वेस्ट से विकास ठाकरे जैसे बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं.

देवेंद्र फडनवीस के सामने कांग्रेस ने उतारा ये चेहरा!

इस दौरान कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में नागपुर दक्षिण पश्चिम से प्रफुल्ल विनोदराव गुडाधे को मैदान में उतारा है. वहीं, बीजेपी ने यहां से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस चुनाव लड़ रहे हैं. इसके साथ ही धामनगांव रेलवे सीट से वीरेंद्र जगताप को कांग्रेस ने टिकट दिया है. जबकि, अमरावती सीट से सुनील देशमुख मैदान में उतरे हैं. तेओसा विधानसभा सीट यशोमति ठाकुर को टिकट मिला है. गौरतलब है कि, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग ने 20 नवंबर को चुनाव कराने का दिन तय किया है. जबकि, 23 नवंबर को रिजल्ट आएंगे.

महाअगाड़ी में कुछ सीटें के बीच फंसा पेच

हालांकि, एनसीपी शरद पवार, कांग्रेस-शिवसेना उद्धव के साथ महाविकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है. जहां बीते दिन पहले तीनों पार्टियों ने 85-85-85 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. इसके साथ ही 18 सीटें पर इंडिय़ा गठबंधन की अन्य पार्टियों जिसमें समाजवादी पार्टी समेत दूसरे दलों को सीटें देने की बात कही गई थी. फिलहाल, कुछ सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है.

छवि

छवि

Related posts

मैरिटल रेप पर मोदी सरकार का रुख स्पष्ट : सुप्रीम कोर्ट में रखी 3 बड़ी दलीलें, अपराध मानने से किया इनकार

bbc_live

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गुस्से से लाल हुए पप्पू यादव, लॉरेंस बिश्नोई गैंग को दिया चैलेंज; पोस्ट से मचा बवाल

bbc_live

Aaj ka Panchang : आश्विन शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि आज, नोट करें दिन के शुभ-अशुभ मुहूर्त]

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!